ओम पुरी जानते थे की ऐसे होगी उनकी मौत


बॉलीवुड और हॉलीवुड का ये मशहूर फिल्मी सितारा आज हमारे बीच नही रहा ..ओम पुरी की मौत के सदमे से भले ही हम सब अब तक उभर नहीं पाए लेकिन इस अभिनेता को उनकी मौत के बारे में पहले ही पता चल चुका था । ओम पुरी को ये बात अच्छे से मालूम थी की उनकी मौत कब किस तरह और किस वक्त होगी ।

ओम पुरी
ओम पुरी

 

                हालही में एक बड़ी न्यूज वेबसाइट नें ओम पुरी की मौत की भविष्यवाणीं के बारे में खुलासा किया है ।

ओम पुरी
ओम पुरी

इस न्यूज़ वेबसाइट नें इस अभिनेता की मौत की भविष्यवाणी के बारे में ज़िक्र करते हुए अपनी न्यूज वेबसाइट में बताया की ओम पुरी को उनकी मौत के बारे में दो साल पहले ही पता चल चुका था ।

  ओम पुरी ने दो साल पहले साल 2015 में एक बड़े न्यूज नेटवर्क बीबीसी को दिए एक खास इंटरव्यू में अपनी मौत का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्हें पता है की उनकी मौत अचानक ही होगी ।

 ओम पुरी नें  साल 2015 में छत्तीसगढ़ में बीबीसी हिंदी के एक  सीनियर रिपोर्टर को दिए एक इंटरव्यू में ओम पुरी ने कहा था की उन्हें मौत से डर नही लगता मौत तो कभी भी सोते वक्त भी आपको अपने आगोश में ले लेती है । मुझे मौत से नहीं बल्कि ऐसी बिमारी से डर लगता है जो लोगो को लाचार बना देती है और लोग लाचार होकर दूसरो पर निर्भर हो जाते हैं ।

 

कभी किसी दिन आपको सुनने मिलेगा की सुबह 7.22 मिनट पर ओम पुरी हमारे बीच नहीं रहे। ये अल्फाज़ ओम पुरी के थे जिससे इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है की ओम पुरी को पता चल चुका था की उनके दुनिया छोड़ने का वक्त धीरे-धीरे करीब आ रहा है इसी लिए अपनी जिंदगी ये अभिनेता पूरी शिद्दत के साथ जीता आया ।

 ओम पुरी सिर्फ अपने मौत के इस रहस्य से वाकिफ ही नहीं थे बल्की उन्हें उनकी मौत का समय

ओम पुरी को उनके  अभिनय और किरदार ने हमेशा के लिए अमर कर दिया है ।

हिंदी सिनेमा के इस  वरिष्ठ कलाकार ने अपने पूरे जीवन काल में तकरीबन सौ से ज्यादा हिंदी फिल्में और 20 से भी ज्यादा हॉलीवुड फिल्में की । सिने जगत में उनके अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें साल 1990 में देश के सर्वोच सम्मान पद्मश्री से नवाजा गया ।

ओम पुरी जानते थे की ऐसे होगी उनकी मौत

log in

reset password

Back to
log in
Connect!